IPL 2021: टी-20 में टीम इंडिया की अनदेखी, पंजाब के खिलाफ शानदार पारी के बाद शिखर धवन ने कह दी बड़ी बात
IPL 2021: टी-20 में टीम इंडिया की अनदेखी, पंजाब के खिलाफ शानदार पारी के बाद शिखर धवन ने कह दी बड़ी बात

IPL 2021: टी-20 में टीम इंडिया की अनदेखी, पंजाब के खिलाफ शानदार पारी के बाद शिखर धवन ने कह दी बड़ी बात- शिखर धवन ने रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 49 गेंदों में 92 रन की मैच विनिंग पारी खेलकर एक बार फिर साबित कर दिया कि वह अभी भी टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में नंबर 1 पसंद हो सकते हैं। पिछले आईपीएल में लगातार 2 शतक जड़ने वाले धवन अभी भी भारत की टी 20 प्लेइंग इलेवन में अभी भी पूरी तरह से फीट नहीं हो पाए  हैं। इस साल के अंत में रोहित शर्मा के साथ विश्व कप में वो ओपनिंग करेंगे या नहीं वो इसके लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। लेकिन अपने प्रदर्शन से उन्होंने एक बार फिर कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ता को दिखाया है कि वह सलामी बल्लेबाजी के लिए सक्षम हैं।

मैच के बाद धवन ने कहा, ‘यह मेरी तरफ से एक जागरूक प्रयास था। मुझे पता था कि मुझे उस [स्ट्राइक रेट] में सुधार करना होगा, इसलिए मैंने अधिक जोखिम उठाना शुरू कर दिया। मैं बदलावों से नहीं डरा, हमेशा इसका खुल के सामना किया। साथ ही मैं आउट होने से भी नहीं डरा।’ धवन ने पंजाब किंग्स पर छह विकेट की जीत में शानदार योगदान दिया। उन्होंने मैच में 187.86 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

अभी आईपीएल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में धवन को सिर्फ एक मैच ही खेल सके थे। उनको इसके बाद टी-20 सीरीज में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था।

धवन ने आगे कहा- मैंने कुछ शॉट्स पर काम किया है। मेरे स्लॉग शॉट में बहुत सुधार हुआ है। यह पहले भी था। लेकिन अब मैंने इसे और अधिक स्वतंत्र रूप से खेलना शुरू कर दिया है। मैं और अधिक relaxed महसूस कर रहा हूं, मैं इतने सालों से खेल रहा हूं। मैं कोई भी चीज granted नहीं लेता।

धवन लगातार आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले साल भी इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर बोला था। इस सीजन भी इस खिलाड़ी ने अब तक खेले 3 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।