मुझे नहीं लगता कि आईपीएल कैंसल करना कोईमुझे नहीं लगता कि आईपीएल कैंसल करना कोई हल है: पैट कमिंस हल है: पैट कमिंस
मुझे नहीं लगता कि आईपीएल कैंसल करना कोई हल है: पैट कमिंस

मुझे नहीं लगता कि आईपीएल कैंसल करना कोई हल है: पैट कमिंस : कोरोनावायरस के दूसरे वेव के बीच आईपीएल का 14वां सीजन भारत में खेला जा रहा है. हर दिन भारत में कोविड-19 केस बढ़ते जा रहे हैं और लोगों में डर बढ़ता जा रहा है. ऐसे में आईरपीएल खेल रहे क्रिकेटर्स बायो बबल में आईपीएल खेल रहे हैं. अब कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बड़ा बयान दिया है.

जहां बड़ी बड़ी हस्तियां टूर्नामेंट होना चाहिए या नहीं होना चाहिए, इस बारे में अपनी राय दे रही हैं वहीं कमिंस को लगता बै कि पूरे टूर्नामेंट के रद करने से इस खराब स्थिति में कोई फायदा नहीं होगा. गुरुवार को भारत में 379,257 नए केस आए और 3645 लोग मर गए. ऐसे में कमिंस का मानना है कि रात को 3-4 घंटे क्रिकेट खेलने से लोग घर में रहते हैं और इंगेज रहते है और आईपीएल खत्म करना कोई हल नहीं है.

पैट ने कहा, “हम वो सब कुछ कर रहे हैं जिससे हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम ज्यादा संसाधनों का इस्तेमाल न करें. ये एक नजरिया है कि हर रात 3-4 घंटे की क्रिकेट शायद लोगों पर घर पर रखती है कम से कम… हर दिन गुजारने में मदद करती है. मुझे नहीं लगता हि आईपीएल खत्म करने से कोई हल मिलेगा.”

गौरतलब है कि भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते एडम जंपा, केन रिचर्डसन और एंड्रियू टाई अपने देश लौट गए हैं.

भारत में बढ़ रहे कोविड-19 वायरस के कहर को देखते हुए हाल ही में पैट कमिंस ने पीएम केयर फंड में दान दिया हैं. उन्होंने लगभग 40 लाख रुपये इसमें दिए हैं और भारत के विराट कोहली, एमएस धोनी और अन्य खिलाड़ियों को इससे जुड़ने के लिए कहा है. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में उन्होंने घोषणा की और एमएस धोनी, विराट कोहली और अन्य आईपीएल खिलाड़ियों को ऐसा करने का आग्रह किया.