IPL 2021: सर जडेजा नहीं बल्कि गैरी जडेजा नाम से पुकारते हैं प्लेयर्स, जानिए क्यों
IPL 2021: सर जडेजा नहीं बल्कि गैरी जडेजा नाम से पुकारते हैं प्लेयर्स, जानिए क्यों

IPL 2021: सर जडेजा नहीं बल्कि इस नाम से पहचाने जाते हैं रविंद्र जडेजा, कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा: आईपीएल 2021 के 19वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रनों से मात दी, जो इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम की पहली हार थी. इस ऐतिहासिक मुकाबले में रविंद्र जडेजा अपने आल राउंडर प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच रहे, उन्होंने 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 62 रनों की पारी खेली और इसके बाद 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए. रविंद्र जडेजा के इस प्रदर्शन के बाद कोच रवि शास्त्री ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी, और खुलासा किया कि टीम के अन्य सदस्य उन्हें किस नाम से पुकारते हैं.

सर जडेजा नहीं बल्कि गैरी जडेजा नाम से पुकारते हैं टीम के प्लेयर

पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, हम उन्हें इसलिए ही गैरी जडेजा बुलाते हैं. आपको बता दें कि यहां Garry Sobers की बात हो रही है, जो वेस्ट इंडीज के लिए खेलते थे. गैरी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की शानदार प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने 1954 से 1974 तक वेस्ट इंडीज टीम के लिए क्रिकेट खेला था.

रविंद्र जडेजा ऐसा करने वाले दूसरे प्लेयर

आईपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ जब किसी एक ओवर में गेंदबाज ने 37 रन लुटाए हो, जबकि दूसरी बार ही कोई बल्लेबाज किसी एक ओवर में 36 रन बना पाया हो. रविंद्र जडेजा ने कल आरसीबी के विरुद्ध हर्षल पटेल द्वारा डाले गए पारी के अंतिम ओवर में 36 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स 191 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर पाई थी. रविंद्र जडेजा ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी काफी प्रभावी रहे थे, उन्होंने एबी डिविलियर्स के महत्वपूर्ण विकेट के साथ कुल 3 विकेट चटकाए थे. चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोरे को 69 रनों से मात देने के साथ ही अंक तालिका में टॉप का स्थान हासिल किया.